February 1, 2023

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

ट्रैफिक डीएसपी ने रोड सेफ्टी के दिए मूलमंत्र : ICICI प्रूडेंशियल शाखा की रोड सेफ्टी विषय आधारित कार्यशाला के आयोजन में हुए शामिल

1 min read

सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए यातायात नियमों का पालन अति आवश्यक – ट्राफिक डीएसपी

मिरर मीडिया : धनसार स्थित आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल शाखा में आज रोड सेफ्टी विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि डीएसपी ट्रैफिक राजेश कुमार ने वर्तमान समय में सड़क सुरक्षा की गंभीरता को कुछ दुर्घटनाओं के उदाहरण के साथ बताया। उन्होंने हेलमेट, सीटबेल्ट के महत्व को समझाते हुए कहा कि दो पहिया वाहन चालकों के अलावा पीछे बैठे पिलियन राइडर्स के लिए भी हेलमेट उतना ही आवश्यक है जितना की चालक के लिए। उन्होंने ब्रांडेड आईएसआई मार्क हेलमेट के उपयोग पर ज्यादा जोर दिया।

सीटबेल्ट के महत्व को समझाते हुए कहा कि सीटबेल्ट जीवन रक्षक है जो सड़क दुर्घटना की स्थिति में बहुत उपयोगी सिद्ध होता है।

इस दौरान उन्होंने तेजी और लापरवाही से तथा शराब या अन्य नशीला पदार्थ के सेवन के बाद वाहन नहीं चलाने और दूसरों को भी ऐसा नहीं करने के लिए प्रोत्साहित करने की अपील की।

इस अवसर पर जिला सड़क सुरक्षा प्रबंधक सुनील कुमार ने गुड सेमरिटन के महत्व को समझाया। पूर्व सड़क सुरक्षा डीआरएसआईयू अधिकारी पुष्कर कुमार ने ब्लैक स्पॉट, दुर्घटना संभावित क्षेत्रों को चिन्हित कर उसमें सुधार कराने तथा जिले में यातायात व्यवस्था में सुधार करने के लिए ट्राफिक डीएसपी का आभार प्रकट।

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *