February 1, 2023

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

जब भी हम झारखंडी केंद्र से अपना हक मांगते हैं ईडी और सीबीआई के छापे पड़ने शुरू हो जाते हैं सिमडेगा में केंद्र पर गरजे CM हेमंत सोरेन

1 min read

मिरर मीडिया : सिमडेगा के अलबर्ट एक्का स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन केंद्र की सरकार पर जमकर हमला बोला। आपको बता दें कि खतियानी जोहार यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज सिमडेगा जिला पहुंचे। जहाँ सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम पर मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर उतारा गया। और सीएम को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

इस बाबत उन्होंने कहा कि बीजेपी ने आदिवासियों और मूलवासियों को काफी लड़ाया, उनकी चिंता नहीं की। मूलवासियों को आज भी संघर्ष के जरिये अपना परिचय देना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि जब भी हम झारखंडी केंद्र से अपना हक मांगते हैं, उनके पीछे केंद्रीय एजेंसियों सीबीआई, ईडी और एनआईए को लगा दिया जाता है। ईडी और सीबीआई के छापे पड़ने शुरू हो जाते हैं। अपने कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाते हुए उन्होंने कहा को कोरोना के विपरीत परिस्थितियों में सरकार ने प्रवासी झारखंडी मजदूरों को राज्य में सुरक्षित वापसी करायी। इसके अलावा आधारभूत संरचना विकसित करने की दिशा में भी हम तेजी से बढ़ रहे हैं।

वर्षों तक यहां का आदिवासी मूलवासी अपने हक-अधिकार के लिए वंचित रहा। जब भी झारखण्ड हितैषी नीति बनाई गयी, अन्य राज्य के लोगों ने उसमें रुकावट पैदा करने का काम किया। इसलिए 1932 खतियान और 27% ओबीसी आरक्षण विधेयक 9वीं अनुसूची में डालने हेतु विधानसभा से पास कराया।

उन्होंने कहा पूर्व की सरकारें बंद कमरे में बैठकर कागजों तक सिमटी रहती थी। उनकी योजनाओं का कभी लोगों को लाभ नहीं मिलता था। आज आपकी सरकार आपको अधिकार देने के लिए पंचायत-पंचायत शिविर का आयोजन कर रही है। लाखों जरूरतमंद लोगों को योजनाओं से जोड़ कर हक-अधिकार दिया गया है।

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *