HomeधनबादDhanbadDhanbad - JPSC पेपर लीक मामले में अभ्यर्थियों का दिल्ली पब्लिक स्कूल...

Dhanbad – JPSC पेपर लीक मामले में अभ्यर्थियों का दिल्ली पब्लिक स्कूल में हंगामा

Brief…

JPSC झारखंड संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के द्वितीय पाली में कार्मिक नगर स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में पेपर लीक को लेकर छात्रों ने हंगामा कर दिया। सूचना पर ADM हेमा प्रसाद, SDM उदय रजक DSP मुख्यालय वन शंकर कामती, DSP विधि व्यवस्था दीपक कुमार सहित सराय ढेला थाना प्रभारी दलबल के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचे और हंगामा कर रहे छात्रों को शांत कराया।

  • JPSC अभ्यर्थियों का दिल्ली पब्लिक स्कूल में हंगामा, मौके पर ADM, SDM, DSP मौजूद, हिरासत में लिए गए छात्र
  • JPSC अभ्यर्थियों को पहले हिरासत में लिया फिर छोड़ दिया गया
  • परीक्षा शुरू होने के समय से पूर्व कुछ छात्रों को भीतर बैठाने का आरोप
  • JPSC पेपर लीक मामले में सभी बिंदुओं पर की जा रही है जांच
  • DHANBAD जिलें के 65 परीक्षा केंद्र में JPSC परीक्षा संचालित

Details…

𝘬. 𝘬. 𝘴ꪖᧁꪖ𝘳.. ✍️.. : JPSC झारखंड संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के द्वितीय पाली में कार्मिक नगर स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में पेपर लीक को लेकर छात्रों ने हंगामा कर दिया। सूचना पर ADM हेमा प्रसाद, SDM उदय रजक DSP मुख्यालय वन शंकर कामती, DSP विधि व्यवस्था दीपक कुमार सहित सराय ढेला थाना प्रभारी दलबल के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचे और हंगामा कर रहे छात्रों को शांत कराया। छात्र पेपर लीक का आरोप लगाते हुए हंगामा कर रहे थे जिसके बाद पुलिस को हल्का बल का प्रयोग करना पड़ा।

JPSC परीक्षा केंद्र पर छात्रों का हंगामा
JPSC परीक्षा केंद्र पर छात्रों का हंगामा

JPSC अभ्यर्थियों को पहले हिरासत में लिया फिर छोड़ दिया गया

इस दौरान हंगामा कर रहे कुछ JPSC अभ्यर्थियों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया हालांकि पकड़े गए छात्रों को छोड़ दिया गया है जबकि एक छात्र के पास जाने के लिए पैसे नहीं रहने की स्थिति में पुलिस ने उसकी मदद भी की।

अभ्यर्थियों को हंगामे के बाद हिरासत में लेती पुलिस
अभ्यर्थियों को हंगामे के बाद हिरासत में लेती पुलिस

परीक्षा शुरू होने के समय से पूर्व कुछ छात्रों को भीतर बैठाने का आरोप

वहीं द्वितीय पाली की JPSC परीक्षा दे रहे अभ्यर्थियों का कहना था कि समय से पूर्व कुछ छात्रों को भीतर बैठाया गया है कई छात्र परीक्षा का बहिष्कार कर हंगामा करने लगे बाद में करीब 34 छात्र द्वितीय पाली के परीक्षा दे रहे थे जबकि कई छात्रों ने परीक्षा का बहिष्कार कर दिया।

पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को वहां से हटाया और JPSC अभ्यर्थियों को अंदर प्रवेश कराया। हालांकि उस वक्त सभी अधिकारी दिल्ली पब्लिक स्कूल केंद्र पर ही मौजूद रहें।

JPSC पेपर लीक मामले में सभी बिंदुओं पर की जा रही है जांच

इस बाबत डीएसपी विधि व्यवस्था दीपक कुमार ने बताया कि JPSC अभ्यर्थियों द्वारा हंगामा की सूचना पर यहां पहुंचे थे फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है अभ्यर्थी परीक्षा दे रहे हैं वही पेपर लीक के मामले में उन्होंने बताया कि सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है वरीय अधिकारी इस पर नजर बनाए हुए हैं।

DHANBAD जिलें के 65 परीक्षा केंद्र में JPSC परीक्षा संचालित

गौरतलब है कि धनबाद जिलें के 65 परीक्षा केंद्र में झारखंड संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक प्रतियोगिता-2023 JPSC संचालित की गई है। परीक्षा में विधि व्यवस्था का जायजा लेने उपायुक्त माधवी मिश्रा  DAV और BSS गर्ल्स हाई स्कुल पहुंची जहां निरीक्षण कर विधि व्यवस्था की जानकारी ली। साथ ही उन्होंने क्लास रूम, सीसीटीवी कंट्रोल रूम, समेत अन्य स्थानों की जांच की। परीक्षा को सफल पूर्वक संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन लगातार निगरानी में कर रही है।

ये भी पढ़े….

[su_posts posts_per_page=”3″ tax_operator=”NOT IN” order=”desc”]

KK Sagar
KK Sagar
उत्कृष्ट लेखनी के लिए निष्पक्षता, पारदर्शिता और ईमानदारी का होना बेहद जरुरी है। और यहीं कई वर्षो का अनुभव मुझे मेरे पत्रकारिता में लेखनी को आकर्षक बनाता है। आप पाठकों का प्यार मुझे ऐसे ही आगे बढ़ने की प्रेरणा देता रहें और आगे भी मैं ऐसे ही लिखता रहूं। k k sagar....✍️....

Most Popular