HomeधनबादDhanbadचर्चित जोगता पोक्सो कांड - सीडब्ल्यूसी ने  पीड़िता को भेजा होप हाउस...

चर्चित जोगता पोक्सो कांड – सीडब्ल्यूसी ने  पीड़िता को भेजा होप हाउस : विद्यालय में पढ़ने व स्पॉन्सरशिप योजना से जोड़ने की अनुशंसा

ग्रामीण एसपी ने सीडब्ल्यूसी से किया संपर्क

विभाग से मांगी गई सोशल रिपोर्ट, स्पॉन्सरशिप योजना और आवासीय विद्यालय से जोड़ने की अनुशंसा

मिरर मीडिया : जोगता थाना क्षेत्र के चर्चित मामले में कथित पोक्सो पीड़िता को सीडब्ल्यूसी ने आज होप हाउस बालिका गृह में अस्थायी रूप से आवासित कर दिया है। बता दें कि इस मामले में आज ग्रामीण एसपी रेशमा रमेशन ने सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष से संपर्क किया तथा बालिका की सुरक्षा की बात रखी। बाद में देर शाम जोगता पुलिस ने बच्ची को सीडब्ल्यूसी के समक्ष प्रस्तुत किया।

वहीं सीडब्ल्यूसी ने बालिका से बातचीत की। पुलिस और बालिका दोनों का पक्ष लिया तथा बालिका गृह भेजने का आदेश दिया। उल्लेखनीय है बालिका ने मई माह में कई चर्चित लोगों पर पोक्सो के तहत आरोप लगाया है। हालांकि आरोपी इससे इंकार करते रहे हैं।

लोडिंग प्वाइंट और कोयला तथा वर्चस्व की लड़ाई की बात भी सामने आई। इस बीच ग्रामीण एसपी आज मामले की तहकीकात करने पहुंची। पुलिस सूत्रों ने सीडब्ल्यूसी को बताया कि बालिका की मां मानसिक रूप से परेशान है। कल पुलिस ने बालिका की मां को एसएनएमएमसीएच में दाखिल कराया है। पुलिस ने सीडब्ल्यूसी को बताया वर्तमान समय में बच्ची जिस महिला के साथ रह रही है वह न तो एडॉप्शन ली है और वहां रखना भी सुरक्षित नहीं है। इसके पूर्व भी बालिका के साथ दुष्कर्म हुआ था तथा जिसके पास बच्ची रह रही है एक लाख बीस हजार रुपए में उसके कथित भाई ने समझौता किया था।

इधर सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष उत्तम मुखर्जी ने बताया कि महिला सदस्य ममता अरोड़ा और काउंसेलर सीता कुमारी की मौजूदगी में बालिका से बात की गई। उसने पूर्व की आपबीती सुनाई। उन्होंने कहा ग्रामीण एसपी के अंदेशा और पुलिस की रिपोर्ट के आलोक में अस्थायी रूप से होप हाउस में शेल्टर दिया गया है।

बाल संरक्षण विभाग से सामाजिक अन्वेषण रिपोर्ट मांगी गई है। बालिका पितृहीन है। मां मानसिक रूप से अस्वस्थ है। बायोलॉजिकल पैरेंट्स नहीं है। इसलिए बालिका की मर्जी होने पर उसे प्रतिमाह चार हजार रुपए देने के लिए स्पॉन्सरशिप योजना से जोड़ने तथा आवासीय विद्यालय में पढ़ने की अनुशंसा की गई है। इस संदर्भ में पुलिस से भी विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है।

Uday Kumar Pandey
Uday Kumar Pandeyhttps://mirrormedia.co.in
मैं उदय कुमार पाण्डेय, मिरर मीडिया के न्यूज डेस्क पर कार्यरत हूँ।

Most Popular