June 28, 2022

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

अवैध खनन व परिवहन के विरूद्ध सघन जांच अभियान, आयरन ओर के 4 अवैध स्टॉक यार्ड, आयरन ओर मिक्सिंग फैक्ट्री सील किया गया,1 ट्रेलर जब्त

1 min read

जमशेदपुर : जिले में अवैध खनन व परिवहन के विरूद्ध लगातार छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी धालभूम संदीप कुमार मीणा व जिला परिवहन पदाधिकारी दिनेश रंजन के नेतृत्व में चलाये गए जांच अभियान में आज पोटका प्रखंड से आयरन ओर(iron ore) का चार स्टॉक यार्ड जब्त किया गया, जो करीब 12,000 cft है। साथ ही अवैध रूप से संचालित आयरन ओर मिक्सिंग फैक्ट्री को भी सील करने की कार्रवाई की गई है, जिसमें करीब 28,000 cft स्टोन चिप्स व एक ट्रेलर वाहन भी जब्त किया गया जिसे उत्तरप्रदेश भेजा जा रहा था।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री झारखंड के द्वारा दिए गए निदेश के आलोक में जिले में अवैध खनन व परिवहन को लेकर लगातार कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है। इसके लिए जिले में टास्क फोर्स का भी गठन किया गया है। साथ ही 11 चेकनाके बनाये गए हैं, वहीं प्रत्येक प्रखंड में भी उड़नदस्ता दल सक्रिय है। दण्डाधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों को एफआईआर व दण्ड शुल्क वसूलने के लिए विभिन्न कानूनी प्रावधानों से भी अवगत कराया गया है, ताकि इसके अनुपालन में किसी तरह की कोई परेशानी या संशय नहीं रहे ।जिला प्रशासन आम जनता से भी अपील की है कि यदि उन्हें अवैध खनन या परिवहन से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी मिलती है तो सीधे उपायुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी धालभूम व घाटशिला तथा जिला परिवहन को उनके दूरभाष पर सूचित किया जा सकता हैं, सूचनादाता का नाम गुप्त रखा जाएगा।

इन नंबरों पर करें संपर्क

उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी: 89866 06951

अनुमंडल पदाधिकारी धालभूम : 94311 17832

अनुमंडल पदाधिकारी घाटशिला : 94727 37649

जिला परिवहन पदाधिकारी : 90064 11256

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published.