December 1, 2021

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

झारखण्ड राज्य स्थापना दिवस व धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर धनबाद उपायुक्त, एसएसपी सहित सभी पदाधिकारियों ने अर्पित की पुष्पांजलि

1 min read

बिरसा चौक, पुलिस हाउस, बिरसा मुंडा पार्क में दी धरती आबा को श्रद्धांजलि

16 नवंबर से 28 दिसंबर तक आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का किया जाएगा आयोजन

मिरर मीडिया : भगवान बिरसा मुंडा की 146 वीं जयंती तथा झारखंड राज्य के 21 वें स्थापना दिवस के अवसर पर शहीद बिरसा मुंडा स्मारक स्मृति संचालन समिति के द्वारा बैंक मोड़ स्थित बिरसा मुंडा चौक पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पुलिस हाउस तथा बिरसा मुंडा पार्क में भी धरती आबा को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

बैंक मोड़ में भगवान बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद उपायुक्त ने समस्त जिले वासियों को झारखंड राज्य स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी। साथ ही कहा कि भारतीय इतिहास में भगवान बिरसा मुंडा एक ऐसे नायक थे जिन्होंने अपने क्रांतिकारी चिंतन से उन्नीसवीं शताब्दी के उत्तरार्द्ध में आदिवासी समाज की दशा और दिशा बदलकर नवीन सामाजिक और राजनीतिक युग का सूत्रपात किया। भगवान बिरसा मुंडा ने काले कानूनों को चुनौती देकर बर्बर ब्रिटिश साम्राज्य को सांसत में डाल दिया। भगवान बिरसा मुंडा सही मायने में पराक्रम और सामाजिक जागरण के धरातल पर तत्कालीन युग के एकलव्य थे।

16 नवंबर से 28 दिसंबर तक आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का किया जाएगा आयोजन

उपायुक्त ने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा की जयंती तथा राज्य सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में 16 नवंबर से 28 दिसंबर तक जिले में आपके अधिकार – आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसमें प्रतिदिन पंचायतों में शिविर का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम का समापन 29 दिसंबर को राज्य सरकार के 2 वर्ष पूरा होने के अवसर पर रांची में राज्य स्तरीय कार्यक्रम में किया जाएगा। शिविर में स्वास्थ्य व वैक्सीनेशन कैंप उपलब्ध रहेगा।

शिविर में प्राप्त शिकायतों का त्वरित निष्पादन संबंधित बीडीओ एवं अंचल अधिकारी करेंगे। शिविर में नागरिकों को राज्य सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी जाएगी। राशन कार्ड, पेंशन, केसीसी इत्यादि से संबंधित समस्याओं का समाधान, धोती साड़ी और कंबल का वितरण किया जाएगा। असंगठित श्रमिकों का ई-श्रम पोर्टल पर निबंधन, लंबित दाखिल खारिज वादों तथा भू-मापी के लंबित मामलों का निष्पादन, निर्विवादित मामलों में लगान रसीद निर्गत करना, मुख्यमंत्री पशुधन योजना एवं रोजगार सृजन योजना के आवेदन सृजित किए जाएंगे। बिरसा मुंडा पार्क में श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद उपायुक्त ने पार्क का निरीक्षण किया और उसके बेहतर रख-रखाव के दिशा निर्देश दिए।

इस अवसर पर उपायुक्त संदीप सिंह, एसएसपी संजीव कुमार, डीडीसी दशरथ चंद्र दास, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर डॉ कुमार ताराचंद, सिटी एसपी आर रामकुमार, एसडीओ प्रेम कुमार तिवारी, निदेशक डीआरडीए मुमताज अली, डीसीएलआर सतीश चंद्रा, डीपीओ महेश भगत, डीएसओ भोगेंद्र ठाकुर, विशेष कार्य पदाधिकारी सुशांत मुखर्जी, शहीद बिरसा मुंडा स्मारक स्मृति संचालन समिति के संयोजक महादेव हांसदा, जे.पी. वालिया समेत बड़ी संख्या में लोगों ने धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा के चरणों में पुष्पांजलि अर्पित कर और उनकी प्रतिभा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए।

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed