December 1, 2021

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

सनराइज ओभर अयोध्या किताब के द्वारा धार्मिक भावनाओं व विद्वेष फैलाने के विरुद्ध कांग्रेस के तीन नेताओं पर धनबाद कोर्ट में मुकदमा दायर : सुनवाई 18 नवंबर को

1 min read

जी न्यूज, रिपब्लिक टीवी, इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ सहित धनबाद के तमाम अखबारों के संपादक व वरीय अधिवक्ता को बनाया गया गवाह

मिरर मीडिया : पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद द्वारा लिखे गए सनराइज ओभर अयोध्या किताब के विमोचन के बाद पूरे देशभर में हिंदू के धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने का आरोप है। इसी बीच इसको लेकर धनबाद से एक बड़ी खबर आ रही है दरअसल धार्मिक विद्वेष फैलाने,धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने सहित दो संप्रदायों के बीच युद्ध जैसी स्थिति उत्पन्न करवा देने का आरोप लगाते हुए धनबाद स्थित झरिया निवासी अधिवक्ता शिव पुकार सिंह ने पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और पूर्व मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश दिग्विजय सिंह के विरुद्ध धनबाद कोर्ट में मुकदमा दायर किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अधिवक्ता ने अदालत में दायर शिकायत वाद में जी न्यूज,रिपब्लिक टीवी,इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी,अर्णब गोस्वामी, चीफ रजत शर्मा, धनबाद के तमाम अखबारों के संपादक वरीय अधिवक्ता हरीश जोशी,योगेंद्र सिंह अधिवक्ता को गवाह बनाया है। इस बाबत अधिवक्ता शिव पुकार सिंह ने बताया कि मुकदमे पर 18 नवंबर को ‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌सुनवाई होगी।

गौरतलब है कि धनबाद के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में दायर शिकायतवाद के मुताबिक 11 नवंबर 21 को पूर्व विदेश मंत्री व कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद द्वारा लिखे गए किताब “सनराइज ओभर अयोध्या “का विमोचन पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और पूर्व मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश दिग्विजय सिंह के द्वारा किया गया था। अधिवक्ता शिव पुकार सिंह ने आरोप लगाया है कि उपरोक्त किताब के अध्याय,” सेफ्रान स्काई” के पेज नंबर 113 में धार्मिक विद्वेष फैलाने, हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने, दो संप्रदायों के बीच युद्ध जैसी स्थिति उत्पन्न करवा देने की नियत से षड्यंत्र के तहत सलमान खुर्शीद ने लिखा है कि “साधु संत जिस सनातन धर्म और क्लासिकल हिंदुत्व को जानते हैं उसे किनारे करके ऐसे वर्जन को आगे बढ़ाया जा रहा है जो हर पैमाने पर ISIS और बोकोहराम जैसे इस्लामी जेहादी संगठनों के राजनीतिक रूप जैसा है।

अधिवक्ता शिव पुकार सिंह ने आरोप लगाया है कि खुर्शीद के किताब में लिखे इन वाक्यों के बाद पूरे देश में दो संप्रदायों के बीच युद्ध जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई । हिंदू धर्मावलंबियों के धार्मिक भावनाओं को को काफी आघात पहुंचा। ऐसा खुर्शीद द्वारा जानबूझकर किया गया । शिकायतवाद में अधिवक्ता एस पी सिंह ने कहा है कि माननीय उच्चतम न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश जे एस वर्मा ने एक मामले सुनवाई करते हुए हिंदू धर्म के बारे में मूल रूप से कहा था कि हिंदू मात्र धर्म नहीं बल्कि एक विश्व विचारधारा है। अधिवक्ता शिव पुकार सिंह ने आरोप लगाया है की हिंदू धर्म की तुलना खुर्शीद ने आतंकवादी संगठनों से की है जो हिंदू धर्म का अपमान है।

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *