November 27, 2022

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

शहरी स्वास्थ्य होगा बेहतर : नगर स्तरीय अंतर्विभागीय अभिसरण समिति की बैठक में स्वास्थ्य पर हुई चर्चा

1 min read

मिरर मीडिया : शुक्रवार को नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार की अध्यक्षता में नगर निगम स्थित सभागार में नगर स्तरीय अंतर्विभागीय अभिसरण समिति की बैठक का आयोजन किया गया। इस मौके पर नगर आयुक्त ने बताया कि सभी विभागों का आपसी समन्वय स्थापित किया जायेगा ताकि आनेवाले दिनों में शहरी स्वास्थ्य को बेहतर बनाया जा सके।

सिविल सर्जन ने कन्वर्जेंस कमेटी के महत्व को समझाया ताकि शहरी क्षेत्रों के लोगों की स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार किया जा सके और झुग्गियों में रहने वाले लोगों को विभिन्न सुविधाएं प्रदान की जा सकें। इसमें पेयजल, स्वच्छता, पोषण और स्वास्थ्य सुविधाएं शामिल हैं।

डॉ संजीव प्रसाद ने सुझाव दिया कि आनेवाले दिनों में ये बैठक त्रैमासिक की जाएगी। साथ ही साथ शहरी क्षेत्र के सीडीपीओ ये सुनिश्चित करें कि समुदाय स्तर, आंगनवाड़ी केंद्रों में हर तरह की जानकारी उपलब्ध हो सके।

पी.एस.आई. इंडिया ने कोर वर्किंग समिति गठित करने और समुदाय स्तर पर विभिन्न विभाग के वालंटियर को प्रत्येक कार्यक्रम की जानकारी का ओरिएंटेशन देने का सुझाव दिया।

कार्यक्रम के दौरान एनयूएचएम इकाई, विभिन्न शहरी स्वास्थ्य के चिकित्सा पदाधिकारी, एनयूएलएम के सिटी मैनेजर व मिशन मैनेजर, आईसीडीएस की महिला पर्यवेक्षक, डेवलपमेंट पार्टनर्स मौज़ूद रहे और अपना सुझाव दिया।

कार्यक्रम में सिविल सर्जन डॉ. आलोक विश्वकर्मा, डी.आर.सी.एच.ओ. डॉ. संजीव कुमार प्रसाद, शहरी क्षेत्र के नगर स्वास्थ्य प्रबंधक श्री विनय कुमार, आईसीडीएस की सीडीपीओ, डब्ल्यूएचओ, एसएमओ, पीएसआई इंडिया के राज्य इम्प्लीमेंटशन लीड – नीलेश कुमार, सीनियर इंप्लीमेंटेशन लीड – सुनील कुमार और सिटी इंप्लीमेंटेशन लीड – प्रेम कुमार और पूजा गुप्ता सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *