Homeधनबादबाघमारा कॉलेज में छात्रा ने प्रोफेसर पर लगाए गंभीर आरोप, प्राचार्य...

बाघमारा कॉलेज में छात्रा ने प्रोफेसर पर लगाए गंभीर आरोप, प्राचार्य ने प्रोफेसर को परीक्षा कार्य से किया निलंबित

मिरर मीडिया : बाघमारा कॉलेज में परीक्षा दे रही छात्रा ने शुक्रवार को कॉलेज के ही एक प्रोफेसर अजय सिंह पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है। जिसके बाद प्राचार्य डॉ रंजन कुमार द्वारा आरोपित प्रो. अजय सिंह को परीक्षा कार्य से निलंबित कर दिया गया है।
वहीं इस मामले शुक्रवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का प्रतिनिधिमंडल प्राचार्य से मिला और दोषी प्रोफेसर को बर्खास्त करने की मांग की।
अभाविप के कोयलांचल विश्वविद्यालय के सह संयोजक शिवम रवानी ने कहा कि कॉलेज में इस तरह की घटना एक ही प्रोफेसर बार-बार दोहरा रहे हैं। आरोपित प्रोफेसर पर दंडनात्मक कार्रवाई होनी चाहिए। अगर कॉलेज प्रशासन प्रोफ़ेसर पर कार्यवाही नहीं करेगा तो अभाविप प्रोफेसर के खिलाफ आंदोलन करेगा।
मामले में प्राचार्य डॉ रंजन कुमार ने कहा कि प्रो. अजय कुमार सिंह को परिक्षा कार्य से निलंबित कर दिया गया है। अगर पीड़िता छात्रा या उनके स्वजन शिकायत करते है तो जांच व कार्यवाही को तदर्थ समिति को लिखा जाएगा।
वहीं आरोपी प्रो. अजय सिंह का कहना है कि छात्रा परीक्षा के दौरान कदाचार कर रही है। जिसे मैंने रोकने की कोशिश की और उसकी कॉपी ले ली। आगे उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर जो भी आरोप लगाए गए है, वह निराधार है।

बता दें कि प्रो . अजय सिंह पर पहले भी ऐसे आरोप लग चुके हैं। 2 साल पहले उन्होंने महुदा पथरगढ़िया की छात्रा के साथ व्हाट्सएप पर अश्लील बाते की थी। 21 जनवरी 2021 को छात्रा ने इसकी लिखित शिकायत बाघमारा थाने में की थी इसके बाद प्रोफ़ेसर पर केस दर्ज किया गया, इस आरोप में करीब 2 वर्षों तक उन्हें कॉलेज से निलंबित रखा गया था कुछ माह पहले ही उन्होंने दोबारा से ज्वाइन की है अभी उनके स्थाई जोइनिंग का मामला कॉलेज के तदर्थ समिति के पास लंबित है। तब एक नया मामला कॉलेज प्रशासन के सामने आ पहुंचा।

Most Popular