June 28, 2022

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

कोयले के अवैध और भारी मात्रा में हो रहे तस्करी को लेकर विशेष शाखा ने दी उपायुक्त व एसएसपी को सूचना : दूसरे राज्यों में भेजे जाने का जिक्र

1 min read

बरवाअड्डा व बरोड़ा में चल रहा है अवैध कोयला कारोबार
साइकिल व मोटरसाइकिल से डिपो में जमा कर ट्रक से बनारस भेजा जाता हैं कोयला

मिरर मीडिया : धनबाद में कोयला की अवैध तस्करी का कारोबार वर्षो से फल फूल रहा है आलम ये है कि ये थमने का नाम नहीं ले रही है और ना ही इसपर कोई कड़े कदम उठाते हुए लगाम ही लगाया जा रहा है। नतीजा आए दिन अवैध कोयला तस्करी के नए मामले सामने आते रहते हैं। इस बाबत कोयला तस्करी को लेकर विशेष शाखा ने बरोरा और बरवाअड्डा थाना क्षेत्र में अवैध कोयला कारोबार होने की सूचना उपायुक्त व एसएसपी को दी है। विशेष शाखा के पुलिस अधीक्षक ने अपने पत्र में इसका उल्लेख किया है।



पत्र में बताया गया है कि बरोरा थाना क्षेत्र के अजय महतो, मुन्ना यादव व नागेंद्र प्रजापति डेको आउटसोर्सिंग से अवैध कोयला खनन करवा कर साइकिल और मोटरसाइकिल से टुंडी स्थित डिपो में जमा कर ट्रक से निरसा और बनारस भेज रहे हैं।

इसी प्रकार बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के शेखर सिंह सिंडिकेट रामगढ़ निवासी, शिवपूजन गोप बड़ा पिछड़ी कसियाटांड द्वारा भूली, बसेरिया, ईस्ट बसुरिया और गोंदूडीह की कोलियरी से अवैध कोयला साइकिल व मोटरसाइकिल से मंगा कर कसियाटांड़ पानी टंकी के पास ट्रक में लोड कर विभिन्न भट्टों व बनारस भेजे जा रहे हैं।

अवैध कोयला खनन के क्रम में चाल धंसने से जानमाल के नुकसान होना  सुनिश्चित

पत्र में बताया गया है कि अवैध कोयला खनन के क्रम में चाल धसने से जान माल की हानि से इनकार नहीं किया जा सकता है। उपायुक्त व एसपी को इस संबंध में कार्यवाही करने के लिए कहा गया है। 2 मई को रिपोर्ट की कॉपी खनन विभाग को भेज दी गई है।  विभाग के अधिकारी इस बाबत आवश्यक कार्यवाही करने की तैयारी में है।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही खनन विभाग की टीम ने बरवाअड्डा से एक कोयला भट्ठे में छापेमारी कर अवैध कोयला जब्त किया था। मामले में कई लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी। वरीय अधिकारी के निर्देश पर अवैध कोयला कारोबार में शामिल कई ट्रक भी जब किया जा चुका है।

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published.