June 27, 2022

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

जनता दरबार मे 25 डिसमिल जमीन की जगह केवल 6.5 डिसमिल जमीन की दाखिल खारिज मामले में उपायुक्त ने सीओ को लगाया फोन

1 min read

मिरर मीडिया : गुरुवार को आयोजित जनता दरबार में जिले के विभिन्न क्षेत्र से आए लोगों ने उपायुक्त संदीप सिंह को अपनी अपनी समस्याओं से अवगत कराया।
इसी क्रम में धनसार अशोक नगर से आए एक बुजुर्ग व्यक्ति ने उपायुक्त को बताया कि उन्होंने 25 डिसमिल जमीन की दाखिल खारिज करने के लिए धनबाद अंचल कार्यालय में आवेदन दिया था। परंतु केवल 6.50 डिसमिल जमीन का दाखिल खारिज किया गया। इस पर उपायुक्त ने अंचल अधिकारी धनबाद को मामले की जांच कर शीघ्र रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

सरायढेला से आए एक दंपत्ति ने एक दबंग व्यक्ति का नाम लेकर ₹500000 रंगदारी नहीं देने पर बुरे परिणाम भुगतने की धमकी देने के मामले से अवगत कराया। झरिया से आए एक बुजुर्ग व्यक्ति ने उपायुक्त को बताया कि उन्होंने 1986 में जमीन खरीदी थी। 2004 में पड़ोसी द्वारा जबरन दीवाल उठा कर उन्हें परेशान किया जा रहा है।

तोपचांची से आए एक व्यक्ति ने कहा कि फर्जी डीड बनाकर उनकी जमीन पर दबंगों द्वारा जबरन कब्जा किया जा रहा है।

जामाडोबा कोऑपरेटिव कॉलोनी से आए परिवार ने उपायुक्त को बताया कि एक दबंग द्वारा जबरन सरकारी सड़क पर अतिक्रमण कर कब्जा कर लिया है और उनके घर तक आने जाने का रास्ता भी बंद कर दिया है।

मुनिडीह से आए एक व्यक्ति ने बताया कि बीसीसीएल के क्षेत्र संख्या 6 में दबंगों द्वारा अवैध उत्खनन किया जा रहा है। इस पर उपायुक्त ने अंचल अधिकारी बाघमारा को मामले की जांच कर 2 दिन में रिपोर्ट देने का निर्देश दिया।

इसके अलावा जनता दरबार में छात्रवृत्ति का लाभ दिलाने, ऑनलाइन पंजी टू में नाम दर्ज कराने, जमीन विवाद, अनुकंपा के आधार पर नियोजन दिलाने, आर्थिक सहायता प्रदान करने, दुहाटांड में नगर निगम द्वारा बनाए जा रहे नाली व सड़क निर्माण कार्य, जो पिछले एक माह से बंद है, को पुनः शुरू कराने सहित अन्य मामलों को उपायुक्त ने सुना। मामलों का निष्पादन करने के लिए उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published.