March 4, 2024

Mirrormedia

Jharkhand no.1 hindi news provider

रामनवमी में अखाड़ा दल स्थान पर पुलिस की रहेगी तीसरी नजर : उपायुक्त ने जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में की खतरनाक खेल से परहेज करने की अपील

1 min read

👉🏻 रामनवमी को लेकर जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक संपन्न

👉🏻 त्योहार की गरिमा बरकरार रख मनाए रामनवमी – उपायुक्त

👉🏻 वैमनस्य का माहौल उत्पन्न करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई – एसएसपी

👉🏻 अत्याधिक वॉल्यूम के साथ लाउडस्पीकर, डीजे बॉक्स बजाने व अश्लील गानों पर प्रतिबंध

👉🏻 नए रूट पर चलने की किसी अखाड़ा को अनुमति नहीं

👉🏻 अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध जिला प्रशासन अपनाएगा जीरो टॉलरेंस की नीति

👉🏻 शांति समिति के सदस्यों को मिलेगा जिला स्तरीय पहचान पत्र

👉🏻 सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार करने का निर्देश

मिरर मीडिया : रामनवमी को लेकर गुरुवार को न्यू टाउन हॉल में जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त संदीप सिंह की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।

इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि सभी अखाड़ा दल रामनवमी त्योहार की गरिमा को बरकरार रख हर्षोल्लास पूर्वक त्यौहार मनाए। उन्होंने सभी अखाड़ा दल से खतरनाक खेल से परहेज करने की अपील की। साथ ही जिस स्थान पर अखाड़ा दल इकट्ठा होते हैं वहां सीसीटीवी कैमरा लगाने का तथा पुलिस प्रशासन की टीम को सूचना मिलने पर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने कहा कि त्योहार के दरमियान सामान्य वॉल्यूम पर लाउडस्पीकर का इस्तेमाल कर सकते हैं परंतु अत्याधिक वॉल्यूम के साथ डीजे बॉक्स बजाने व अश्लील गाने पर प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने यह संदेश डीजे संचालकों को देने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने कहा राम नवमी के अवसर पर किसी भी अखाड़ा दल को नए रूट पर चलने की अनुमति नहीं मिलेगी।

जिला प्रशासन द्वारा शांति समिति के सदस्यों को जिला स्तरीय पहचान पत्र निर्गत किया जाएगा। वहीं शांति समिति के स्वयंसेवकों को सभी आवश्यक कांटेक्ट नंबर और पहचान पत्र भी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

उपायुक्त ने कहा सोशल मीडिया पर किसी प्रकार की अफवाह की जानकारी मिलने पर तुरंत संबंधित थाना को सूचित करें। अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध आईटी एवं आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार करने की कार्रवाई की जाएगी। अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध जिला प्रशासन जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाएगा।

बैठक के दौरान प्राप्त सुझावों पर उपायुक्त ने कहा कि रामनवमी से पहले झरिया के कतरास मोड़ से सिंदरी तक सड़क को अस्थाई तौर पर दुरुस्त कर दिया जाएगा। जहां बिजली एवं पानी की समस्या है उसके लिए संबंधित विभाग को निर्देश दिया है।

इस अवसर पर एसएसपी संजीव कुमार ने कहा कि वैमनस्य का माहौल उत्पन्न करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हर जुलूस में पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। एक वीडियोग्राफर भी रहेगा। कुछ क्षेत्रों में ड्रोन एवं सीसीटीवी से निगरानी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि विगत कुछ दिनों से पुलिस अपराधियों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई कर रही है और यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

एसएसपी ने जुलूस के मार्ग पर पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था करने, संवेदनशील स्थल व जहां अखाड़ा दल इकट्ठा होते हैं वहां बैरिकेडिंग करने का निर्देश दिया।

एसएसपी ने शांति समिति के सदस्यों से निरंतर थाना के संपर्क में रहने तथा सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली झूठी खबरों की सूचना तुरंत थाना को देने का निर्देश दिया।

जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में राणा चट्टराज, भोला राम, मोहम्मद कयूम खान, रामगोपाल भुवानिया, पिंटू कुमार तुरी, महादेव हांसदा, राजेश कुमार मिश्रा, मोहम्मद अफजल खान, मिराज खान, अक्षय वर प्रसाद, संतोष कुशवाहा, परेश चंद्र दास, गौतम बनर्जी, भगत सिंह, लक्ष्मण तिवारी, मोहम्मद शहाबुद्दीन, कमलेश सिंह, सुंदरी देवी, डीएन प्रसाद यादव, नवाज खान, अब्दुल समद अंसारी, सुखदेव विरोधी, रंजीत कुमार बिल्लू, तारापदो धीवर सहित शांति समिति के अन्य सदस्यों ने अपने अपने सुझाव रखें।

जिसमें खतरनाक खेल का प्रदर्शन नहीं करने, ओवर स्पीड बाइक चालकों पर प्रतिबंध लगाने, निर्बाध बिजली आपूर्ति करने, पीएचसी एवं सीएचसी में चिकित्सक उपलब्ध रहने, प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों को क्षेत्र में भ्रमण करने, डीजे संचालकों पर कार्रवाई करने, असामाजिक तत्वों पर लगाम लगाने, स्ट्रीट लाइट एवं हाई मास्ट लाइट को दुरुस्त करने, स्लॉटर हाउस पर नियम लागू कराने, नाबालिग और गैर लाइसेंस धारी चालकों को हाईवा चलाने से रोकने, अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने, रामनवमी के दिन करकेंद से पुराना थाना तक हाईवा का परिचालन बंद रखने, सहित अन्य सुझाव प्राप्त हुए।

बैठक में उपायुक्त संदीप सिंह, एसएसपी संजीव कुमार, उप विकास आयुक्त शशि प्रकाश सिंह, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर कमला कांत गुप्ता, वन प्रमंडल पदाधिकारी विकास पालिवाल, अपर समाहर्ता नंदकिशोर गुप्ता, अनुमंडल पदाधिकारी प्रेम कुमार तिवारी, चिरकुंडा नगर पर्षद अध्यक्ष डबलु बाउरी, डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर अरविन्द कुमार बिन्हा, डीएसपी मुख्यालय एक अमर कुमार पांडेय, सभी थाना प्रभारी, सभी अंचल अधिकारी, सभी बीडीओ सहित विभिन्न पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारी मौजूद थे।

Share this news with your family and friends...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.